सावधान! कहीं आप भी तो नहीं खा रहे शौचालय में रखा तेल, देखें Video प्रशासन के छापे में खुली पोल

बरेली. (शरद सक्सेना) यूपी बरेली के आंवला में मोहल्ला पक्का कटरा में चल रही फर्म राजेन्द्र मोहन एण्ड संस के यहां नकली तेल की सूचना पर उप जिलाधिकारी ममता मालवीय, सीओ जुगेन्द्र कुमार, खाद्य निरीक्षक डॉ भोगेन्द्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से छापेमारी की.

छापेमारी की सूचना से कारोबारियों में हडकंप मचा गया. कारोबारी ने प्रशासन की टीम देखते ही दो गोदामों में ताले जड़ दिए. एक गोदाम से टीम ने खाद्य तेल आदि का नमूना लिया.

मंगलवार को नकली तेल की सटीक सूचना पर जैसे ही टीम तेल गोदाम पर पहुँची. टीम को देख फर्म मालिक घबरा गए. छापेमारी के दौरान टीम ने तेल के खाली डब्बे, लूज तेल आदि देखा. इसी दौरान गोदाम मालिक ने धर्मशाला मे बने दो कमरों के गोदामों में ताला जड़ दिया. प्रशासन के कहने के बाद भी टीम ने उन गोदामों के ताले नहीं खोले.

हालाँकि प्रशासनिक अफसरों ने तालाबंदी से पहले ही एक कमरे की वीडियो बना ली. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शौचालय और अंदर बने कमरे में किस तरह खुला और पैक तेल रखा है. जिसे देख शायद आप इस तरह का घी तेल खाना बंद कर देंगे. टीम ने मौके से 11 पीपा तेल कब्जे में ले सैंपल ले लिए.

देखिये कारोबारी की दबंगई

प्रशासन की छापेमारी के दौरान कारोबारी दबंगई पर उतारू हो गया. कारोबारी ने टीम से साफ़ लफ्जों में कह दिया कि आपको सैम्पल भरने का अधिकार है सैम्पल ले लो. इसके बाद प्रशासन की टीम दो कमरों को सील कर लौट गई. आपको बतादें कि 2006 के बाद एक्ट में जो संशोधन किया गया है. इसके बाद से इस तरह के कारोबारियों के दिल से प्रशासन का खौफ निकल गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *