नाम में ‘रामजी’ जुड़ने के बाद भगवाधारी हुए भीमराव आंबेडकर पर अब फिर चढ़ने लगा नीला रंग, देखें Video

बरेली. यूपी में इस समय बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को लेकर सियासत का बाजार गर्म है. हाल में ही प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की पहल पर योगी सरकार ने बाबा साहेब के नाम में ‘राम’ का नाम जोड़ने का फरमान जारी किया है.

ऐसे में बदायूं के एक गाँव में आंबेडकर की मूर्ति को भगवा रंग में रंग दिया गया. जिसका लोगों ने विरोध किया. इसके बाद मूर्ति को फिर नीले रंग से रंग जा रहा है.

जानिये क्या है पूरा मामला

बदायूं जिले के कुंवरगांव के दुगरैया स्थित गांव में शुक्रवार की रात किसी ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था. मामला प्रशासन की जानकारी में आने पर लोगों को शांत कर आगरा से दूसरी मूर्ती मंगाकर विस्थापित करा दी गई थी.

लेकिन यह आंबेडकर की मूर्ती नीले रंग की वजाय भगवा रंग की थी. स्थानीय लोगों की मौजूदगी में प्रशासन ने रविवार को उसी जगह आंबेडकर की भगवा प्रतिमा का अनावरण करा दिया था. लेकिन भगवा रंग को लेकर बदायूं समेत कई स्थानों पर सियासत तेज होने लगी.

अन्य पार्टियों के विरोध को देखते हुए आज आंबेडकर की मूर्ती को फिर नीले रंग से रंगा जा रहा है. आपको बता दें कि संभवत: यह पहला मौका है जब आंबेडकर को भगवा रंग में स्थापित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *