सोशल मीडिया पर जातिगत टिप्पणी को लेकर बरेली कालेज में छात्र ने छात्रा के गाल पर जड़ा थप्पड़

बरेली. जातिवाद के मुद्दे को लेकर देश में वैमनस्यता फ़ैल रही है. सोशल मीडिया पर लोग जातिगत टिप्पणी कर रहे हैं.

एक वर्ग विशेष के लोग आरक्षण का पक्ष करते हुए सवर्ण जातियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं. ऐसी ही टिप्पणी को लेकर बरेली कालेज में एक छात्र ने छात्रा के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया. जिसे लेकर कालेज बखेड़ा खड़ा हो गया. पुलिस ने मौके पर पहुँच आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया है.

बरेली कालेज के कुछ छात्र और छात्राओं ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बना रखा है. रविवार की शाम एक छात्र ने जातिगत टिप्पणी कर दी. जिसका स्टेशन रोड स्थित एक व्यापारी की बेटी जो बरेली कालेज से एलएलबी सेकेंड इयर की छात्रा ने विरोध किया. सोमवार की सुबह जब छात्रा कालेज पहुँची. आरोप है कि छात्र ने छात्रा के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया.

जानिये क्यों हुआ विवाद

रविवार को छात्र अमित कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष जजों की नियुक्ति को लेकर आपत्ति की थी. छात्र ने लिखा था कि इस विशेष जाति के जजों से जनता को न्याय नहीं मिल सकता. इसे लेकर छात्र और छात्रा में ग्रुप पर ही बहस शुरू हो गई थी. रात तो ग्रुप के कई लोगों ने हस्तक्षेप कर विवाद निपटा दिया था.

आरोप है कि सोमवार को कालेज पहुँचने पर छात्र ने छात्रा को पीट दिया. कालेज प्रशासन ने हस्तक्षेप कर मामला निपटाने का प्रयास किया. कालेज में हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और छात्र को हिरासत में ले लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *