दलितों के भारत बंद में सामने आई भयानक तस्वीर, जिसे देख खुली रह जायेंगी आपकी ऑंखें !

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी कानून में बदलाव के फैसले के विरोध में देश के कई हिस्सों में बाजार बंद कर प्रदर्शन किया जा रहा है.

प्रदर्शन के दौरान 6 दंगाईयों के मारे जाने की सूचना भी आ रही है. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर ने लोगो के दिलों में सबाल खड़े कर दियेहै. इस तस्वीर को देखने के बाद आप भी सच्चाई समझ जायेंगे कि कैसे लोगों को भड़काया जा रहा है.

जानिये ऐसा क्या है इस तस्वीर में

दलितों द्वारा किये जा रहे दंगो के बीच आई इस तस्वीर ने लोगों को हिलाकर रख दिया है. इसी तरह कुछ दिन पहले रिलीज हुई फिल्म पद्मावत फिल्म को लेकर देश में काफी बवाल मचा था.

उस समय राजपूत और करणी सेना के लोगों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में तोड़फोड़ कर फिल्म चलाये जाने का विरोध किया था. उसी विरोध के दौरान एक लड़का हंगामे में नजर आया था. अब उसी लड़के को दलित समुदाय के लोगों द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन में भी देखा जा रहा है.

सबाल उठता है कि क्या दोनों विरोध प्रदर्शन में एक ही इंसान मौजूद था ? या तस्वीरो में दिख रहा लड़का जुड़वाँ है. या फिर क्या इस तरह के लोगों को पैसा देकर खरीदा जाता है. क्या यह सरकार को बदनाम करने की साजिशें रची जा रही हैं ? खैर जो भी हो इस तरह की तस्वीरें लोगों की आँखे खोलने के लिए काफी हैं. जो धर्म और राजनीति के ठेकेदारों के नाम पर लोगों में जहर घोलने का काम कर रहे हैं.

जानिये क्यों किया जा रहा विरोध

20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट से सम्बंधित मामले पर फैसला लिया गया था. कोर्ट ने दलील दी थी कि इस एक एक्ट के जरिये ईमानदार अधिकारियों को झूठा फंसा उन्हें ब्लैकमेल कर अपना शिकार बनाया जा रहा था. इसे लेकर लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल गिरफ़्तारी के प्रावधान पर रोक लगा दी थी.

कोर्ट के इसी फैसले को लेकर देशभर के दलित संगठन सड़कों पर उतर आये हैं. वहीं मोदी सरकार इस एक्ट में हुए बदलाव को रिव्यू पिटीशन करके इनका साथ दे रही है. तो कुछ असमाजिक तत्व दलित समाज के लोगों को मोदी सरकार के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *