बिना मजहब: बेसहारों का सहारा बने रिछा के ये तीन युवा, जानिये करते है क्या काम ?

सचिन वर्मा

बरेली. यूपी बरेली रिछा के तीन दोस्तों को गरीब और बेसहारा लोगों की मदद करने में आनंद आता है. ये युवा अपने भविष्य के साथ गरीब ज़रूरतमन्दों का पूरा ख्याल रखते हैं.

जी हाँ हम बात कर रहे है बहेड़ी के रिछा से संचालित संस्था SFO (Step Forward Organisation) की. जिसको मोहम्मद काशिफ मलिक ने अपने दो युवा साथी मुजीब अहमद और मोहम्मद अज़हर के साथ मिलकर खड़ा किया.

2015 में चंदा एकत्रित कर 50 लोगो को कम्बल वितरित करने के साथ शुरू किया गया सफर आज भी जारी है.

गरीब बच्चों को देख आया ख्याल

काशिफ मलिक बताते है कि 1 दिन कड़कती ठंड में ठिठुरते हुए कुछ गरीब बच्चे बिना स्वेटर के स्कूल जा रहे थे.

बच्चों को इस हालत में देख मन दुखी हुआ और उसी दिन से गरीबों की मदद करने का मन बना लिया. इस नेक काम में मुजीब और अजहर ने भी भी साथ दिया.

शादी से शिक्षा तक कर रहे खर्च

उन्होंने बताया कि उनकी संस्था गरीब परिवार की बेटियों की शादी में योगदान से लेकर गरीब बच्चो के स्कूल की फीस व उनकी शिक्षा पर होने वाले खर्च जैसे ड्रेस कपड़े व ज़रूरतमन्दों के लिए राशन इत्यादि का पूरा ख्याल रखती है.

संस्था की ओर से 2017 में 208240रुपये का चंदा एकत्रित कर अब तक 33 घरो का राशन, 3 कन्याओ के विवाह में योगदान, 4लोगो को मेडिकल हेल्प 13 बच्चो के एडमिशन, ठंड के समय गर्म कपड़े आदि वितरित किये जा चुके हैं.

काशिफ मलिक ने कहा संस्था की ओर से आगे भी गरीबों को बिना मजहबी भेदभाव के हर सम्भव मदद दी जाती रहेगी. उन्होंने अन्य लोगों से भी गरीब और जरुरतमंदों की मदद करने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *