कूड़ा बेंच शहर में लगेंगे चार चाँद, जानिये क्या है प्लानिंग

बरेली. स्मार्ट सिटी को गति देने के लिए कमिश्नर पीवी जगनमोहन की अध्यक्षता में बैठक की गई. कमिश्नर ने जरी-जरदोजी व फर्नीचर उद्योग दोनो को समानान्तर रुप से प्रमोट करने एवं स्मार्ट सिटी का मुख्य व्यवसाय के रुप में स्थापित करने की कार्य योजना पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि दोनो कार्य आर्थिक विकास के दो पहियें के रुप में साबित होगे. बताया गया कि सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी बरेली का गजट नोटिफिकेशन हो चुका हैं.

इसमें एक समिति रखी गई है समिति में कमिश्नर अध्यक्ष एवं बीडीए उपाध्यक्ष, जल निगम, विद्युत, नियोजन विभाग, पर्यावरण व नगर निगम के अधिकारी सदस्य रखे गये हैं. कमिश्नर ने एक सप्ताह के अंदर समिति का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिये. रजिस्ट्रेशन के बाद बैठक कर स्मार्ट सिटी के लिये कार्य योजना तय की जायेगी.

मेयर बोले कूड़ा बेंच करेंगे आय

महापौर उमेश गौतम ने बताया कि संजय कम्युनिटी हाल व गांधी पार्क में लगे राष्ट्रीय ध्वज को नगर निगम टेक ओवर करेगा.

संजय कम्युनिटी हाल को पीपीपी माडल पर बेहतरीन एयरकंडीशनर तैयार कराकर कार्यक्रमों हेतु निर्धारित दरों पर आवंटित किया जाया करेगा. आवश्यकतानुसार कुछ अन्य कमरे और बनवाये जायेगे.

बाकरगंज व रजऊपुर में सालिड वेस्ट मेनेटमेंट के लिए 4-5 विदेशी कम्पनी से वार्ता हो गयी हैं. नगर निगम कूडा बेचकर आय करेगा.

कम्पनी कूडा से विद्युत व अन्य उपयोगी व्यवस्थायें करायेगी. इससे शहर के लिये लम्बे अरसे से चल रहे सालिड वेस्ट मैनेजमेंट समस्या का शीघ्र निस्तारण होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *