आज पेश होगा स्विफ्ट का नया मॉडल ,जानिए कीमत

नई दिल्ली. मिडिल क्लास के लिए सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक मानी जाने वाली मारुति सुजुकी की स्विफ्ट का नया मॉडल आज रात तक ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इसकी अनुमानित कीमत 5 से 6 लाख के बीच हो सकती है.

पेट्रोल डीजल इंजन दोनों में मिलेगी कार

कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 83PS की पावर और 113NM का टॉर्क देता है. इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT की भी सुविधा होगी. वही बात कार के डीजल मॉडल की करें तो इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 75PS की पावर और 190NM का टॉर्क मिलता है, डीजल मॉडल में भी 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की भी सुविधा मिलेगी.

यह होंगे फीचर्स

नई स्विफ्ट में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हैडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा म्यूजिक लवर्स के लिए कार में 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है. जबकि इसके टॉप वेरिएंट Z Plus में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे.

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी के साथ, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को शमिल किया है.

नई स्विफ्ट में मिलेगी ज्यादा जगह

मारुति ने नई स्विफ्ट की चौड़ाई और व्हीलबेस को बढ़ाया गया है, ऐसे में इसके केबिन में पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा. पुराने मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट अब 40mm ज्यादा चौड़ी हो गई है. इतना ही नहीं इसका व्हीलबेस भी पहले से करीब 20mm ज्यादा हो गया है. वही सामान रखने के लिए इसमें 268 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा जोकि पहले से 58mm ज्यादा है. डायमेंशन की बात करें तो नई स्विफ्ट की लंबाई 3840 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1530 mm, व्हीलबेस 2450 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 163 mm और बूट स्पेस 268 लीटर का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *